बुधवार सुबह पाकिस्तान के 2 लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद जम्मू-कश्मीर और पंजाब के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। अमृतसर एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया है।

इसके अलावा लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है। उत्तराखंड के देहरादून और हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है। सीमा पर तनाव के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। इन विमानों को वैकल्पिक रूटों पर भेजा जा रहा है। DEMO PIC.

दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी अपने यहां सभी तरह की उड़ानों को रद्द कर दिया है। पाकिस्तान में लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, स्यालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए एलओसी स्थित सभी तरह के अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों पर भारी संख्या में दवाइयां मुहैया कराई जा रही हैं। स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में कार्यरत कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

इंडियन एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पायलटों को महज 2 मिनट में तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। मीडिया खबरों के मुताबिक, दिल्ली सहित देश के कई बड़े शहर आतंकियों के निशाने पर हैं।आईएसआई ने आतंकी संगठनों को भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने का फरमान सुनाया है।

Related News