दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी काफी जोड़ो से चल रही है, वैसे सभी पार्टी काफी तैयारी में है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात करे तो दिल्ली चुनाव से पहले राम मंदिर से जुड़ी बड़ी घोषणा कर देशवासियों के दिल को जीतने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा मेरे दिल के बहुत करीब है इसलिए सरकार ने अयोध्‍या में भव्‍य और दिव्‍य राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्‍या कानून के तहत अधिग्रहित 67.70 एकड़ भूमि, भीतरी और बाहरी आंगन के साथ, को राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्‍तां‍तरित करने का फैसला किया है।

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन उपलब्‍ध कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अपनी सहमति जता दी है। उन्‍होंने देशवासियों से आह्वान किया कि सभी लोग अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर निर्माण के लिए अपना समर्थन दें।

हालांकि अभी सरकार ने ट्रस्‍ट की कार्यकारिणी के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। ट्रस्‍ट के संविधान का खाका और उसके सदस्‍यों की नियुक्ति भी मंत्रिमंडल तय करेगा। इस ट्रस्‍ट में कौन-कौन सदस्‍य होंगे, यह कैसे काम करेगा और राम मंदिर निर्माण कैसे होगा, ये सारी बातें कैबिनेट ही तय करेगी।

Related News