रायपुर: राज्य में कोरोनावायरस का प्रसार जारी है। इस दौरान, बीमारी से प्रभावित होने वाले लगभग 46 फीसदी लोग इससे उबर चुके हैं। हालांकि, शुरुआती तीन महीनों में छत्तीसगढ़ को शीर्ष वसूली दर वाले राज्यों में भी नामित किया गया है। अब स्थिति बदल गई है और वसूली दर में गिरावट आई है। वास्तव में, छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 52932 लोग कोरोनोवायरस से प्रभावित हैं। इनमें से पिछले 24 घंटों के दौरान 2818 नए संक्रमित पाए गए हैं। कुल 23,938 लोग कोरोनोवायरस से उबर चुके हैं, जबकि 2841 संक्रमित अभी भी COVID अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं।

राज्य में अब तक कुल 719630 लोगों का परीक्षण किया गया है। जानलेवा बीमारी से राज्य में अब तक 477 मौतें हो चुकी हैं। राज्य के 49 फीसदी मरीज ठीक होकर घर लौट आए थे। हालांकि, पिछले एक सप्ताह के दौरान बड़ी संख्या में नए रोगियों की दैनिक रिपोर्ट की गई।

इन मामलों में, सरकार अब राज्य में कोरोनावायरस पर एक बड़ा सर्वेक्षण करने जा रही है। सीरो सर्वेक्षण बताएगा कि क्या लोग अब कोरोनोवायरस संक्रमण के लिए प्रतिरक्षा विकसित कर रहे हैं। यह झुंड प्रतिरक्षा सर्वेक्षण, जिसे सेरो के रूप में जाना जाता है, को कोरोनावायरस के उपचार के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। बुधवार को सरकार ने इस पर बड़ा फैसला लिया है।

Related News