बिश्केक (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के साथ मुलाक़ात की और पाकिस्तान द्वारा किया गया आतंकवाद का मुद्दा भी सामने रखा।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के लिए गुरुवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे।

मोदी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीते हैं और अब बहुपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर सख्ती के मूड में ही दिखे। मोदी ने ना तो इमरान खान से हाथ मिलाया और ना ही नजरें। ये करते हुए मोदी ने इमरान को आतंकवाद के खिलाफ एक कड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन और रूस के नेताओं से मुलाकातें कीं और पाकिस्तान को घेरा। पाकिस्तान के दोस्त चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से बातचीत में मोदी ने साफ कर दिया कि भारत पाकिस्तान से तब तक कोई बातचीत नहीं करेगा जब तक कि उस ओर से आतंकवाद थम नहीं जाता है।

एससीओ की 19वीं बैठक के उद्घाटन समारोह में कई राष्ट्राध्यक्षों ने हिस्सा लिया। इमरान खान और पीएम मोदी दोनों ही इसमें शामिल हुए लेकिन मोदी ने उनसे कोई बातचीत नहीं की। उन्होंने इमरान खान को देखा तक नहीं और वह सीधे अपनी सीट पर जाकर बैठ गए।

Related News