दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जो काफी अमीर हैं और उनकी गिनती देश के अमीर देशों में होती है। आज हम आपको दुनिया के उन्ही देशों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन देशों के बारे में।

SOURCE https://www.punjabkesari.in/national/news/5-countries-of-the-world-where-live-most-billionaires-india-is-also-included-496633

5. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया क्षेत्रफल की दृष्टि से एक बहुत ही छोटा सा देश है। लेकिन यहां पर रहने वाले लोग बहुत ज्यादा अमीर है। ऑस्ट्रेलिया की गिनती दुनिया के 5 सबसे अमीर देशों में होती है।

4. कनाडा

कनाडा दुनिया का चौथा ऐसा देश है जहां पर अमीर लोगों की जनसंख्या बहुत है। यहाँ पर लोगों के लिए रोजगार की काफी अधिक संभावनाएं हैं और इस देश की गिनती दुनिया के अमीर देशों में चौथे नंबर पर होती है।

3. ब्रिटेन

दुनिया का सबसे खूबसूरत और शानदार शहर ब्रिटेन को कहा जाता है। इस देश की गिनती दुनिया के तीसरे नंबर के सबसे अमीर देशों में होती है।

2. अमेरिका

अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है। अमेरिका ताकतवर बल और पैसे दोनों में है। इसके साथ-साथ यहां पर रहने वाली आबादी अधिकतर अमीर है।

1. सऊदी अरब

इस लिस्ट में पहला स्थान सऊदी अरब का आता है। सऊदी अरब दुनिया का एक ऐसा देश है। जहां पर रहने वाले लोग अमीर है। जो शाही परिवार से संबंध रखते हैं।

Related News