नतीजे आने से पहले विपक्ष ईवीएम की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं और वे लगातार सवाल भी मुद्दे को लेकर उठा रहे हैं। विपक्ष ने वीवीपैट और ईवीएम के 100 फीसदी मिलान की मांग विपक्ष से की थी और विपक्ष ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया है। इतना ही नहीं इस याचिका के लिए अदालत ने कहा कि ऐसी अर्जियां बार बार नहीं सुनी जा सकती है।

अब इस पर विपक्ष एक मीटिंग करने वाला है और विपक्षी दलों ने साथ मिलकर चुनाव आयोग से ईवीएम की शिकायत करने का भी फैसला लिया है। दूसरी ओर चुनाव आयोग ने भी यूपी में ईवीएम की सुरक्षा से जुड़े चार मामलों को खारिज करते हुए कहा कि ईवीएम सेफ है और इस बारे में चिंता करने की भी कोई जरूरत नहीं है।

आयोग ने कहा कि सभी मामलों में ईवीएम और वीवीपैट को अच्छे से सील किया गया था और इनकी वीडियोग्राफी भी की गई है । इसलिए इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। बीजेपी ने विपक्ष पर तंज कस्ते हुए कहा कि हारने के डर से विपक्ष ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठा रहा है।

इस बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी ईवीएम को लेकर आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि ईवीएम के साथ किसी भी तरह की कोई छेड़छाड़ एक और बालाकोट जैसा है।

Related News