पश्चिम बंगाल बीजेपी ने बागन विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। राजनीतिक कारणों से तृणमूल कांग्रेस द्वारा भाजपा सदस्य की हत्या के आरोप को सत्तारूढ़ दल ने नकार दिया है।

पुलिस के बयान के अनुसार, बीजेपी सदस्य को 24 अक्टूबर को बैगन में उनके घर के पास गोली मार दी गई थी। यह घटना एक भूमि विवाद के सिलसिले में थी और उन्होंने कलकत्ता के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। दो व्यक्ति शामिल थे और उनमें से एक को गिरफ्तार किया गया था। बीजेपी के नेता, फूल व्यापारी, तृणमूल कांग्रेस के आश्रय गुंडों द्वारा इलाके में भाजपा के "बढ़ते प्रभाव" को समझने के लिए, स्थानीय भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर टायर जलाकर मानसताल इलाके में NH-16 को अवरुद्ध कर दिया।

एसडीपीओ ने हस्तक्षेप किया और इसके बाद भाजपा सदस्यों ने नाकाबंदी को हटा दिया। राज्य पार्टी के महासचिव सयतन बसु ने कहा कि पार्टी राज्य में "पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या" के विरोध में धरना देगी। बागान के टीएमसी विधायक अरुणव सेन ने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में गड़बड़ी और निकायों के साथ राजनीति करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हत्या पूरी तरह से एक संपत्ति विवाद से संबंधित थी और इसका राजनीति से कोई संबंध नहीं था।

Related News