इटली में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है इसी को देखते हुए धानमंत्री गूइसेप कोंते ने लॉकडाउन को 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

बता दें कि कोरोना अब तक 11591 लोगों की जान ले चूका है। सराकर नहीं चाहती कि संक्रमण और अधिक फैले, इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

प्रधानमंत्री कोंते ने स्पेन के एक न्यूजपेपर से कहा, "लॉकडाउन को ज्यादा दिनों तक चलने नहीं दिया जा सकता है, हम प्रतिबंधों में ढील देने के तरीकों को खोज कर रहे हैं, लेकिन इसे धीरे धीरे हटाया जाएगा। इटली में लॉकडाउन की मियाद शुक्रवार को खत्म हो रही है।

इतने लोगों की सोमवार को हुई मौत

इटली में सोमवार को कोरोना ने 812 लोगों को मौत के मुँह में धकेल दिया। वहां पर कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 100000 से पार कर गई है।

आगे इटली को राहत

कोरोना संक्रमण और मौत के जो आंकड़े हैं हालाकिं उनमे पहले की अपेक्षा कमी आई है। इटली में अब रोजाना संक्रमण की दर गिरकर 4.1 प्रतिशत तक आ गई है। धीरे धीरे इस दर में और भी कमी आने की उम्मीद है।

24 घंटे में 1590 लोग स्वस्थ

इटली में अब कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सरकार ने कहा कि आने वाले 10 दिनों में ये संख्या और भी बढ़ेगी।

Related News