अरुणाचल प्रदेश सरकार अपने स्कूली बच्चों के लिए एक और 1 लाख तिरंगा खादी फेस मास्क खरीद रही है। जैसा कि राज्य सरकार ने कक्षा 8 वीं के छात्रों के लिए 4 जनवरी, 2021 से स्कूलों को फिर से शुरू करने की तैयारी की है, इसने 1 लाख कॉटन मास्क के लिए पुन: खरीद आदेश दिया है। खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) 27 दिसंबर तक मास्क वितरित करेगा।

केवीआईसी ने इस साल नवंबर में अरुणाचल प्रदेश सरकार को 60,000 फेस मास्क की आपूर्ति करने के एक महीने बाद रिपीट ऑर्डर दिया है, जो कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है। राज्य सरकार ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं के उन छात्रों से भी सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की, जिन्होंने स्कूलों में खादी मास्क पहन रखा है। अरुणाचल प्रदेश उत्तर पूर्व भारत में पहली राज्य सरकार है जिसने अपने छात्रों के लिए खादी फेस मास्क की इतनी बड़ी मात्रा में खरीदा है। खादी मास्क के लिए दूसरा खरीद आदेश 17 दिसंबर को जारी किया गया था, जिसमें आठवीं कक्षा के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करने का आग्रह किया गया था।

KVIC अरुणाचल प्रदेश सरकार को डबल लेयर्ड, ट्राई-कलर कॉटन फेस मास्क उपलब्ध करवाएगा, जिसके लोगो को मास्क पर रखा गया है। तिरंगा में अंकित मुखौटे का उद्देश्य छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना को जगाना भी है।

Related News