Zomato कंपनी ने अपने डेब्यू में अच्छा प्रदर्शन किया है। आज जब शेयर बाजार की शुरुआत हुई तो Zomato ने दमदार प्रदर्शन के साथ शुरुआत की। कंपनी के एक शेयर (Zomato Shares) की कीमत करीब 115 रुपये थी। आईपीओ के समय यह कीमत 76 रुपये प्रति शेयर तय की गई थी। यह अब केवल थोड़ा सा नहीं बल्कि 51% बढ़ गया है। यह बहुत कम समय में जोमैटो द्वारा किए गए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक माना जाता है। Zomato के शेयरों ने आज (शुक्रवार, 23 जुलाई) प्रदर्शन किया।

बाजार खुलते ही जोमैटो के शेयर खरीदने के लिए निवेशकों की भीड़ उमड़ पड़ी। नतीजतन, Zomato के शेयरों में तेजी आई। यह 82% बढ़कर 139 रुपये प्रति शेयर हो गया। शेयर बाजार में Zomato की कैपिटल वैल्यू को देखते हुए परफॉर्मेंस 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई। जोमैटो कुछ ही मिनटों में इस मुकाम पर पहुंच गया।

नतीजतन, जिन निवेशकों ने पहले Zomato में निवेश किया है, उन्होंने अपने निवेश को लगभग दोगुना कर दिया है।

इसके तुरंत बाद, निवेशक स्टॉक खरीदने के लिए दौड़ पड़े, जो 82 प्रतिशत बढ़कर 139 रुपये प्रति शेयर हो गया। बाजार पूंजीकरण के मामले में, Zomato ने लॉन्च के पहले कुछ घंटों में 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर लिया है। आईपीओ या शुरुआती शेयर बिक्री में इन शेयरों को खरीदने वाले निवेशकों ने पहले दिन अपने निवेश को लगभग दोगुना कर दिया।

Related News