बहुत सारी रॉक-कट सुरंगें आपने देखी होंगी और आपने उन सुरंगों से होकर यात्रा की होगी, लेकिन क्या आपने कभी पेड़ों के बीच सुरंग देखी है? बता दे की, आपने सुना होगा और चौक गए होंगे, मगर यह सच है कि पेड़ों के बीच से एक सुरंग भी निकली है और यह वाकई बहुत खूबसूरत है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में कुछ पेड़ों की तस्वीरें, जिनमें एक सुरंग है, वायरल हो गई है। इन सुरंगों से रोजाना हजारों कारें गुजरती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, ये सभी पेड़, रेडवुड्स सिकुओस, दो हजार साल से अधिक पुराने हैं। वे अभी भी लगभग एक हजार साल पुराने हैं, और उनमें से कई लगभग 300 फीट ऊंचे हैं। कैलीफोर्निया आने वाले पर्यटकों के लिए कुछ स्थानीय लोगों ने इन पेड़ों के बीच में बड़े आकार के छेद बनाकर सुरंगें बना ली हैं।

ये पेड़ और भी खूबसूरत लगने लगे हैं। उसी पर्यटक ने अपने आश्चर्यजनक विचारों को समझाया और कहा, 'वह एक पेड़ के बीच से इतना बड़ा हिस्सा काटने के बाद भी अपनी जड़ों से कैसे खड़ा रह सकता है। बता दे की, सहीं मे अद्भुत है।' अद्भुत ग्रह का दावा है कि ये पेड़ दशकों पुराने हैं। इनमें से पहली ट्रेन थी जो 1975 के आसपास गुजरी थी। बता दें कि पेड़ों के बीच बनी इन सुरंगों से गुजरने के लिए पर्यटकों को पैसे खर्च करने पड़ते हैं। तब पर्यटक इन पेड़ों के बीच बनी सुरंग का लाभ उठा सकते हैं।

Related News