दोस्तों डर ऐसी चीज़ है जो सभी के मन में होती है चाहे वो किसी भी चीज़ को लेकर हो चाहे वो कोई जानवर हो या कोई आदमी डर एक ऐसा एहसास होता है जो उस चीज़ को देखकर अपने आप मन में आ जाता है| अब अगर हम बात करे साँप की तो इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो सांप से ड़रते हैं और डरे भी क्यों न साँप ऐसी चीज़ ही होती है जिसको देखते ही लोगो के रोंगटे खड़े हो जाते है|

अब हम साँप के बारे में बात कर रहे है तो चाहे साँप छोटा हो या बड़ा इसका खौफ तो हमेशा एक जैसा ही रहता है| आपको बता दे की कुछ साँप जहरीले नही होते और न ही हमें नुक्सान पहुंचाते है लेकिन फिर भी हम जब इन्हें देखते हैतो डर जाते है| दोस्तों आज हम आपके लिए सापों से जुडी एक ऐसी ही दिलचस्प खबर ले कर आये है जिसको पढ़ने के बाद आप भी सोच में पड़ जायेंगे| ये तो आप सभी जानते है की सांपों की दुनिया कितनी खतरनाक और जहरीली होती है वहीं सांपों की प्रजातियों में सबसे ज्‍यादा जहरीला किंग कोबरा होता है जो कि हमारे देश में काफी कम मात्रा में पाया जाने वाला सांप हैं।

अब बात अगर किंग कोबरा की हो रही है तो आपको बता दे की अगर ये किसी भी इंसान को कट लेता है तो वो इंसान ज्यादा से ज्यादा 30 मिनट तक ही जिंदा रह सकता हैं और अगर उसका ईलाज उतनी देर में नहीं हो पाया तो उस इंसान की मृत्‍यु होनी तय है। किंग कोबरा दुनिया के सबसे लम्बे और ज़हरीले सांप माने जाते है। किंग कोबरा छह मीटर तक लंबा हो सकता है। किंग कोबरा अन्य छोटे सांपों को भी खा जाते हैं। चाहें वो जहरीले ही क्यों ना हो इनको खाने से इनके ऊपर कोई असर नही पड़ता है| क्योकि ये उससे ज्यादा ज़हरीले होते है|

आज की हमारी ये खबर एक आदमी को लेकर है जो की एक पुराने घर में जाता है और वहां जाकर उस घर की एक एक इंट को औजार की मदद से निकलता है और हैरानी की बात तो ये है की वो आदमी जब वह आदमी वहा गया तो बता दें कि जैसे ही वो व्‍यक्ति वहां सांप पकड़ने पहुंचा और उसने एक चीज वहां से उठाई तो उसके नीचे 4-5 सांप मौजूद थे। और ये सांप कोई सामान्य साँप नहीं बल्कि किंग कोबरा थे अब आप सोच सकते हैं कि आखिर दृश्य कितना भयावह होगा। फिर क्‍या था उस व्‍यक्ति में उसने उन सांपों को एक एक करके पकड़ना शुरू किया और उसे एक जगह रेख लिया और बंद कर दिया।

फिर जब उसने वहां उसने दूसरी चीज उठाई तो उसके नीचे से भी और भी बहुत सरे सांप निकले। दरअसल आपको बता दें कि जैसे जैसे वो इंसान साफ सफाई करता गेस वैसे वैसे वहां से सांप निकलते गये और करीब करीब उसके पास करीब 108 किंग कोबरा इकठ्ठा हो गए और उस बहादुर इंसान ने एक एक करके सरे सापों को पकड़ लिया और अपनी थैली में बंद कर दिया। हैरानी की बात ये थी कि इस जगह से इतने सांप निकल सकते हैं ऐसी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। ये भी कहा जा रहा है ये जगह किसी मंदिर की था जहां सापों का बसेरा हो गया था।

Related News