PC: tv9hindi

यदि आपका सिबिल स्कोर या क्रेडिट स्कोर अच्छा नहीं है और आप लोन के लिए परेशान हैं, तो आपके लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। आप खराब क्रेडिट स्कोर के बावजूद भी पर्सनल लोन ले सकते हैं, और इस खबर में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। सामान्यत, एक अच्छा क्रेडिट स्कोर होने पर लोन प्राप्त करना आसान होता है। क्रेडिट स्कोर बैंक या वित्तीय संस्थान को उधारदाताओं की आर्थिक स्थिति का मूल्यांकन करने में सहायक होता है। हालांकि, तीन विकल्प हैं जिनसे आप बिना क्रेडिट स्कोर के लोन प्राप्त कर सकते हैं।

दायरा क्या है?
खराब सिबिल स्कोर के बावजूद, पर्सनल लोन प्राप्त करना संभव है। यह मिथ्या नहीं है। इसके कई तरीके हैं, जिन्हें आप अपना कर सकते हैं, और जो खराब क्रेडिट स्कोर के बावजूद भी आसानी से पर्सनल लोन प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। यह यह बताएगा कि क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है, और 750 से ऊपर का क्रेडिट स्कोर उत्कृष्ट माना जाता है। यदि आपका सिबिल स्कोर इससे कम है, तो आपको लोन मिलने में कुछ कठिनाई हो सकती है। यह तीन विकल्प हैं, जो आपको बिना क्रेडिट स्कोर के लोन प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

pc: The Asian Age

ये तीन विकल्प:

को-साइनर या गारंटर का उपयोग: खराब क्रेडिट स्कोर के साथ भी आप को-साइनर या गारंटर की मदद से लोन प्राप्त कर सकते हैं। को-साइनर की मदद से आवेदन करने पर बैंक उसके क्रेडिट स्कोर पर ध्यान देगा और गारंटर की स्थिति में बैंक को भरोसा होगा कि आप लोन के भुगतान में कोई अनियमितता नहीं करेंगे।
संपत्ति को गिरवी रखना: आप संपत्ति को गिरवी रखकर खराब क्रेडिट स्कोर के साथ भी पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसमें गारंटर की तरह ही होता है, लेकिन यहां आपको कोई एसेट बैंक के पास रखना होता है, जो लोन के साथ जुड़ा होता है। लोन ना चुकाने पर बैंक गिरवी रखी एसेट को बेच सकता है।

सैलरी स्लिप के साथ लोन: यदि आप नौकरिपेशा हैं, तो आप अपने सैलरी स्लिप को दिखाकर बैंक से लोन प्राप्त कर सकते हैं। एक अच्छी कंपनी में नौकरी होने की स्थिति में बैंक लोन अनुमोदन करने में मदद कर सकता है। ध्यान दें कि यह तरीका फुल-टाइम जॉब वालों के लिए सही काम कर सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News