धर्म डेस्क। हमारे हिंदू धर्म में तुलसी का बहुत अधिक महत्व है सनातन धर्म में तुलसी को भगवान का दर्जा दिया गया है कहा जाता है जिस व्यक्ति के घर में तुलसी का पौधा होता है उसके घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है तथा उसके घर में सुख और शान्ती का वास होता है और घर से नेगेटिव उर्जा भी खत्म हो जाती है लेकिन आज हम आपको तुलसी के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे जिससे आप के घर में लक्ष्मी का वास हो जाएगा तो आइए जानते हैं वह उपाय....

अगर आप सुबह जल्दी उठकर तुलसी की विधिवत पूजा करते है और तुलसी को जल अर्पित कर उसके चारों तरफ चार परिक्रमा लगाते हैं और रोली और चावल से तुलसी का पूजन करते हैं तो इससे आपके घर में लक्ष्मी का वास हो जात है।

इसके अलावा जो लोग तुलसी तुलसी के पत्ते तोड़कर उनके उपर राधा लिखकर उन्हें भगवान विष्णू या फिर शालिग्राम को अर्पित करते हैं उन लोगों से मां लक्ष्मी बेहद ही प्रसन्न हो जाती है और उनके घर में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है।

इसके अलावा तुलसी की लकड़ी का भी विशेष महत्व होता है जो लोग नियमित रुप से तुलसी की लड़की को घिस कर उसका चंदन शालिग्राम को लगाते हैं साथ ही तुलसी की लकड़ी पर रुई लगागर उसका दीपक बनानकर भगवान विष्णु को अर्पित करते हैं उससे भी मां लक्ष्मी बहुत ज्यादा प्रसन्न हो जाती है।

Related News