दुनिया भर में देखने के लिए बहुत सी चीजें हैं, और कभी-कभी हम होश खो बैठते हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर हुआ है. जी हां, दरअसल हाल ही में दुनिया का सबसे बड़ा आलू खोजा गया है। दरअसल, न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक बागान से 7.8 किलो का आलू निकला है जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। आपको बता दें कि जिन कपल्स को यह आलू मिला वो इसे देखकर हैरान हैं और बेहद खुश हैं। दोनों ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए भी आवेदन किया है।

इसे दुनिया का सबसे बड़ा आलू कहा जाता है। इस आलू की तस्वीरें इंटरनेट पर भी वायरल हो रही हैं। कुछ लोग तस्वीरों को देखकर हैरान रह जाते हैं तो कुछ लोग इसे बदसूरत बता रहे हैं। आपको बता दें कि यह आलू 30 अगस्त को कॉलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक जोड़े के बागान से निकला था। कॉलिन कहते हैं, "जब हम अपने बागान में खुदाई कर रहे थे, तब हमें यह विशाल आलू मिला।" पहले तो हमें विश्वास नहीं हुआ कि यह एक आलू है, लेकिन बाद में जब इसे खोदा गया तो यह आलू निकला।



कहा जा रहा है कि यह आलू 7.8 किलो वजनी दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। आपको बता दें कि आलू के बागान से छूटने के बाद कॉलिन और डोना क्रेग-ब्राउन दोनों मोहल्लों में मशहूर हो गए हैं। दोनों ने इस आलू का नाम 'डग' रखा है। आपको यह भी बता दें कि सबसे भारी आलू का मौजूदा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड एक ऐसे आलू का है जो 2011 में यूके में 5 किलो से कम वजन के सामने आया था।

Related News