दुनिया में ऐसे कई गांव है, जो रहस्यमयी कहानियों से घीरे है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा गांव के बारे में बताने जा रहे है, जहा पिछले 27 सालो से एक भी मर्द नहीं आया, लेकिन हर महीने यहाँ की कोई न कोई महिला गर्भवती हो जाती है, ऐसे में सवाल उठता है की आखिर महिलाएं गर्भवती होती कैसे हैं, तो चलिए जानते है इन रहस्यमयी कहानियों के पीछे की सचाई


ये गांव केन्या के समारू को उमोजा गांव है, ये गांव दुनिया में अपने आप में अनोखा है, यहाँ मर्दो की एंट्री बैन है, पिछले 27 सालों से यहाँ सिर्फ महिलाएं ही रहती हैं। दरअसल इस गांव को इन महिलाओं के लिए चुना गया था जो ब्रिटिश जवानों के द्वारा रेप की पीड़िता हैं। इस गांव में वो महिला ही रहती हैं, जो बाल विवाह, घरेलू हिंसा, रेप, खतना या किसी भी प्रकार से पीड़िता हैं।

इस गांव में ये महिलाएं गांव में स्कूल, अस्पताल, कल्चरल सेंटर और नेशनल पार्क चलाती हैं. गांव में रहने वाली सभी महिलाये आत्म निर्भर हैं,गांव में दाखिल होने के लिए एक तय एंट्री फीस ली जाती है। इस फण्ड से गांव का खर्च चलता है। इस गांव में मर्दो की एंट्री बैन है इसलिए महिलाये गांव से बहार जाकर अपने पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाती है ऐसे में ये गुत्थी काफी दिनों तक उलझी रही थी की आखिर महिलाएं गर्भवती कैसे हो रही हैं, बाद में कुछ महिलाओं से स्वीकार किया की गांव से बहार जाकर उन्होंने अपनी मर्जी से संबंध बनाए।

Related News