Third party image reference

बहुत जल्द शादी सीजन सुरु होने वाला है और शादी में हर दुल्हन सुंदर मेहंदी डिजाइन आपने हाथो में लगती। लेकिन मेहनी लगाने से पहले हर दुल्हन की इक्छा होती है कि उनके हाथो की मेहँदी खूब रचे । ऐसा माना जाता है कि अगर लड़की की मेहंदी डार्क रची है तो उसे बहुत प्यार करने वाला पति मिलेगा तो अगर आप भी अपनी मेहंदी को सुंदर और डार्क करना चाहती हैं तो नीचे दी गई इन बातों को अच्छे से जान लें।

Third party image reference

चीनी और नींबू का मिक्चर: मेहंदी लगाने के बाद जब वह सूख जाए, तो उसमें चीनी और नींबू का मिक्चर लगाने से वह काफी डार्क हो जाती है। इस पेस्ट के चिपचिपे होने की वजह से यह मेहंदी को निकलने नहीं देता और आपकी मेहंदी ज्यादा समय तक डार्क रहेगी।

Third party image reference

सरसों का तेल लगाएं: मेहंदी को हटाने से 30 मिनट पहले सरसों के तेल को अपने हाथों में लगा लें। सरसों का तेल हथेलियों पर लगाने से मेहंदी आसानी से निकल जाती है। इसके अलावा यह मेहंदी को डार्क भी करती है।

Third party image reference

पानी से दूर रहें: अगर आप चाहती हैं कि आपकी मेहंदी काफी डार्क हो तो ऐसे में आपको पानी से दूरी बनानी चाहिए। जी हां क्योंकि मेहंदी वाले हाथों में पानी पड़ने से मेहंदी का रंग हल्का हो जाता है।

Third party image reference

विक्स लगाएं: मेहंदी को ऐसे समय में लगाए कि वह पूरी रात भर आपके हाथों में लगी रहे। मेहंदी को हटाने के बाद आप अपने हाथों पर विक्स या आयोडेक्स लगा लें। इन बाम के गर्म होने के कारण यह मेहंदी को गहरा रंग दे देता है।

Related News