दिसंबर के महीने की शुरुआत हो गई है।बता दे की दिसंबर के महीने में बहुत से लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। ऐसे में इस महीने में अगर आप कई हिल स्टेशन पर बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए भी जा सकते हैं। आइए जानें सर्दियों में आप कौन से हिल स्टेशन पर बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए जा सकते हैं


चोपता - ये हिल स्टेशन उत्तराखंड में है।दिसंबर की शुरुआत में ही यहां बर्फबारी शुरु हो जाती है।आप यहां ट्रैकिंग और रॉक क्लाइम्बिंग जैसी एक्टिविटीज को इंजॉय कर सकते हैं।इसके अलावा आप यहां तुंगनाथ मंदिर, देवरिया ताल और उखीमठ जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं।


कुल्लू और मनाली - ये हिमाचल प्रदेश की बहुत ही खूबसूरत जगह हैं।आप यहां हरे-भरे जंगल, बर्फ से ढके पहाड़ और कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। साथ ही आप यहां सोलंग वैली, रोहतांग पास और पार्वती वैली जैसी जगहों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं।


खज्जियार -इसे मिनी स्विट्जरलैंड के रूप में भी जाना जाता है। ये हिल स्टेशन हिमाचल में स्थित है।दिसंबर से फरवरी तक बड़ी संख्या में पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं।आप यहां भी घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।


बिनसर - ये उत्तराखंड का एक छोटा और बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है।यक़ीनन यहां के हरे-भरे जंगलों के सुंदर नजारे आपका मन मोह लेंगे।आप यहां जीरो पॉइंट, गोलू देवता मंदिर और बिनसर वन्यजीव अभयारण्य जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

Related News