सर्दियों में मौसम में महिलाएं ड्रायनेस को दूर करने के लिए तरह-तरह के बॉडी लोशन का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन, स्किन ड्रायनस की प्रॉब्लम फिर भी दूर नहीं हो रही है तो आप इन बॉडी ऑयल्स को भी अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं। ये बॉडी ऑयल्स आपकी स्किन को कई तरह के पोषक तत्व भी प्रदान करते हैं। चलिए इन बॉडी ऑयल्स के बारे में इस वीडियो में जानते हैं।

नारियल का तेल
अगर आपको सर्दियों में स्किन में सूखापन बहुत अधिक महससूस होता है। साथ ही स्किन में इरिटेशन आदि होती है तो ऐसे में आपके लिए नारियल का तेल किसी वरदान से कम नहीं है।

एवोकैडो तेल
एवोकैडो तेल ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन ई में समृद्ध होता है, जिसके कारण यह खुजली और शुष्क त्वचा को आराम देता है। इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने स्किनकेयर उत्पादों जैसे लोशन या मॉइस्चराइज़र में कुछ बूंदें एवोकैडो तेल की भी मिला सकती हैं।


जैतून का तेल
जैतून का तेल में हेल्दी फैट्स पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन के लिए बेहद ही लाभकारी है। खासतौर से, ठंड के मौसम में जब स्किन को नमी पाने के लिए बाहरी स्त्रोत की तलाश होती है, तो ऐसे में जैतून का तेल यकीनन इसका सही उपाय हो सकता है।

Related News