किन्नरों को लेकर हमेशा से तरह-तरह की बात कही जाती है। ये बातें इनके जीवन, लाइफस्टाइल आदि से जुडी होती है। इसके अलावा किन्नर की बद्दुआ को लेकर भी काफी बातें की जाती है। किन्नर चाहे पैसे मांगने के लिए सामने वाले को कुछ भी कह दें लेकिन आम आदमी इसका विरोध नहीं करता क्योकिं कहा जाता है कि अगर किन्नर किसी को बद्दुआ दे देता है तो इनका असर वाकई में देखने को मिलेगा।

माना जाता है कि किन्नरों की हाय हर हाल में लगती है। किन्नर अपनी आइडेंटिटी के कारण पूरी जिंदगी तकलीफें झेलते हैं. ऐसे में इनकी बद्दुआ दिल से निकलती है और जिसे भी दें, वो तकलीफ में आ जाता है।

किन्नरों की बद्दुआ इसलिए नही लेनी चाहिए क्योकिं ये बचपन से लेकर बड़े होने तक दुखी ही रहते हैं ऐसे में दुखी दिल की दुआ और बद्दुआ लगना स्वाभाविक हैं।

यह लोग अपने सदस्यों का अंतिम संस्कार भी गुप्त तरीके से करते हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई बाहरी सदस्य उनका अंतिम संस्कार देखेगा तो अगले जन्म में वह किन्नर के रूप में पैदा होगा।

किन्नरों की दुआएं बदहाली में जी रहे लोगों का जीवन भी बदल सकती है, ऐसी मान्यता है। ऐसा कहा जाता है कि किन्नरों से एक सिक्का लेकर पर्स में रखने से पैसों की बरकत होती है।

Related News