आजकल आपस में प्यार जताने का सबसे अच्छा तरीका है किस करना। चाहे प्यार में कितनी भी दूरियां क्यों न हो अगर आप अपने पटनेर को किस करते है तो दोनों के बीच के सरे गीला सिकवा दूर हो जाते है। लेकिन क्या कभी आपने इस बात पर ध्यान दी है कि किस करते समय लड़कियां अक्सर अपनी आंखें बंद कर लेती हैं जानते हैं क्यों? इसके पीछे कई कारण है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर क्यों किस करते समय लड़कियां बंद कर लेती हैं अपनी आंखें।

फोकस करने के लिए : जी हा दोस्तों, लडकिया जाने अनजाने में अपनी आँखे बंध कर के अपनी किस में फोकस करती है। जब हम हमारी आंखे बंध कर लेते हे तो हमारी सामने कुस दिखेगा नहीं और इस वजह से आराम से बस किस करने में फोकस करे।


आंखे बंध करने से डर नहीं लगता :आंखे बंध कर लेने से आपको ये डर नहीं लगता की आपको कोई किस करते समय कोई देख रहा है, आप अगर कोई ऐसी जगह पर किस कर रहे हो जहापर आपको कोई देख सकता हे तो आपके मन में थोडा सा ये डर होता है।

करीब होने को महसूस करना : किस करके लोग एक दूसरे के करीब होने को महसूस करते हैं और आंखे खुली होने पर बाहरी चीजें और आवाजें उनका ध्‍यान भटका सकती हैं इसलिए किस करते समय लोग आंखें बंद कर लेते हैं।

Related News