ट्रेवल डेस्क। गोवा मशहूर सिटी हैं, जहां हर व्यक्ति घूमने का ख्वाब देखता हैं। अपनी ख़ूबसूरती की वजह से गोवा हमेशा ही लोगों को आकर्षित करता रहा हैं। विश्वभर से हजारों लोग यहां की खूबसूरती को निहारने हर साल आते हैं। भारत सरकार के लिए गोवा सबसे बढ़िया पर्यटन स्थल हैं, जो उन्हें हर साल अच्छी-खासी इनकम बनाकर देता हैं। इस आर्टिकल में हम आपके साथ गोवा से जुड़ा एक रोचक किस्सा शेयर करने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं ...

आपको शायद ही जानकारी हो कि खूबसूरती की मिसाल गोवा पर करीब 450 वर्षों तक पुर्तगालियों ने राज किया था। जिसके बाद दिसंबर 1961 में गोवा राज्य को भारतीय प्रशासन को सुपुर्द कर दिया गया। अपनी प्राकृतिक सुंदरता की वजह से पहचाने जाने वाला गोवा में करीब 40 समुद्री तट ऐसे हैं जहां पर भारतीय लोगों का जाना बिल्कुल मना हैं। गोवा भले ही काफी छोटा राज्य हो लेकिन यहां बीयर बार की संख्या काफी ज्यादा हैं।

गोवा के सबसे बारे में रोचक बात ये हैं कि, यहां का 30 प्रतिशत से अधिक हिस्सा जगल से घिरा हैं। गोवा में दूधसागर नाम का एक झरना हैं, जो भारत के सबसे ऊँचे झरनों में से एक माना जाता है। इसी झरने पर बॉलीवुड फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के एक सीन को फिल्माया गया था। इस ऊंचाई 310 मीटर हैं। गोवा के बारे में कहा जाता हैं कि, यह भारत का सबसे अमीर राज्य भी हैं। ऐसी कई खूबियां गोवा में हैं जिन्हें जानने के बाद अब यहां जरूर जाना चाहेंगे।

Related News