एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को हर कोई जनता है लेकिन बात करे उनके बेटी ईशा और बेटा आकाश की शादी दो बड़े कारोबारी परिवार में हुई है। आकाश की शादी श्लोका मेहता से हुई है, जो रसैल अरुण मेहता की बेटी हैं। वहीं, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी पीरामल ग्रुप के फाउंडर अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है।

मेहता और पीरामल, दोनों ही परिवार का कारोबार भारत समेत दुनियाभर में फैला हुआ है। संपत्ति के मामले में भी दोनों भारत के बड़े कारोबारियों में गिने जाते हैं। लेकिन संपत्ति आंकने वाली वेबसाइट फोर्ब्स के मुताबिक ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल की कुल संपत्ति 3 बिलियन डॉलर यानी 221 लाख करोड़ रुपये है और वह भारत के 50वें अमीर शख्स हैं।

वहीं, आकाश अंबानी के ससुर रसैल मेहता बड़ा हीरा कारोबारी हैं। रसैल रोजी ब्लू इंडिया कंपनी के एमडी हैं। ये दुनिया की टॉप डायमंड ज्वेलरी कंपनी मानी जाती है। कंपनी रॉ डायमंड, डायमंड और ज्वेलरी को पॉलिश करने से जुड़ा काम करती है। देश में 25 से ज्यादा शहरों में इसके स्टोर हैं। वहीं, विदेशों में भी इस कंपनी का कारोबार फैला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रसैल मेहता की नेटवर्थ 255 मिलियन डॉलर (करीब 1700 करोड़ रुपये) है।

Related News