इंटरनेट डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी ने अब एक नया पैतरा खेलने की सोची है। अब उंहोने ब्रॉडबैंड मार्किट में तहलका मचा दिया है। देश के सब से अमीर आदमी ने Jio GigaFiber की पेशकश की है। इसका इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को सुपरफास्ट इंटरनेट कनेक्शन तो मिलेगा ही इसके साथ कई अन्य शानदार सुविधाएँ भी मिलेगी। इतना ही नहीं जियो सिम की तरह ही इस पर भी यूजर्स को 3 महीने की फ्री सुविधा भी मिलेगी। यानी आप 3 महीने में एकदम फ्री सुपरफ़ास्ट स्पीड पर नेट का आनंद ले पाएंगे। लेकिन अब आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि यह आपको कैसे प्राप्त होगा तो आइये जानते हैं कि आप किस तरह इसे खरीद सकते हैं।

5 अगस्त से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

जियो गीगाफाइबर और जियो ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होंगे। आप इसके लिए जियो की आधिकारिक वेबसाइट या जियो ऐप से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ऑफर के तहत ग्राहकों को 1 गीगाबाइट डाउनलोड स्पीड और 100 एमबीपीएस अपलोड स्पीड मिलेगी। आम वाई फाई की तुलना में Jio WiFi की स्पीड कहीं ज्यादा फ़ास्ट होगी।

जियो प्रीव्यू ऑफर

Jio Fiber के प्रीव्यू ऑफर की शुरुआत कुछ शहरों में हो चुकी है। लेकिन फ़िलहाल केवल दिल्ली एनसीआर, मुंबई, जामनगर, अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा के चुनिंदा इलाको में ही यह लांच हुआ है।

तीन महीने एकदम फ्री

आपको बता दें कि यह तीन महीने के लिए एकदम फ्री है लेकिन गीगा हब होम गेटवे सर्विस के लिए ग्राहकों को 4500 रुपए देने होंगे जो आपको सर्विसेज के ओवर होने पर वापस मिल जाएंगे। लेकिन इसके लिए आपको इंस्टालेशन डिवाइस को वापस कंपनी को सौंपना होगा। इसकी कंडीशन भी अच्छी होनी चाहिए। यदि यह उसी हालत में नहीं होता है तो कंपनी कुछ पैसा काट सकती है। राशि का भुगतान क्रेडिट, डेबिट या जियो मनी के जरिए होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद शुरू होगी सर्विस

इसके लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होंगे। जहाँ तक कि इसकी शुरुआत की बात है तो जहाँ ज्यादा संख्या में इसके रजिस्ट्रेशन होते हैं वहीं ये सर्विस सब से पहले शुरू होगी। इन सेवाओं के शुरुआत देश के 1100 शहरों में होने जा रही है।

Related News