क्या आप एक शौकीन व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं जो दोस्तों के साथ गपशप करना पसंद करते हैं? जबकि हममें से अधिकांश लोग व्हाट्सएप को स्मार्टफोन से जोड़ते हैं, क्या आप जानते हैं कि आप इसे इसके बिना भी एक्सेस कर सकते हैं? हॉ आपने सही पढ़ा, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से आप व्हाट्सएप बिना फोन के चला सकते हैं

Google

कल्पना कीजिए कि आप काम के लिए अपने घर से बाहर निकल रहे हैं, तभी आपको एहसास होता है कि आपने अपना फोन पीछे छोड़ दिया है। आप पूरे दिन व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों से कैसे जुड़े रहेंगे? चिंता मत करो; हमने आपके लिए एक गुप्त विधि बताई है जिसके लिए परिवार के किसी सदस्य की सहायता की आवश्यकता होती है, आइए जानते हैं इसके बारे में-

व्हाट्सएप वेब तक पहुंचें: एक बार जब आप कार्यालय में हों, तो अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर किसी भी ब्राउज़र को चालू करें और व्हाट्सएप वेब पर नेविगेट करें।

Google

फ़ोन नंबर से लिंक करें: व्हाट्सएप वेब इंटरफ़ेस पर, निचले बाएं कोने पर स्थित "फ़ोन नंबर से लिंक करें" विकल्प ढूंढें।

अपना व्हाट्सएप नंबर दर्ज करें: "फ़ोन नंबर के साथ लिंक करें" पर क्लिक करें और अगले पेज पर अपना व्हाट्सएप नंबर दर्ज करने के लिए आगे बढ़ें।

कोड प्राप्त करें और दर्ज करें: अपना व्हाट्सएप नंबर दर्ज करने पर, स्क्रीन पर एक कोड दिखाई देगा। इसके साथ ही आपके फोन पर उसी कोड के साथ एक नोटिफिकेशन आएगा।

Google

कोड साझा करें: अपनी स्क्रीन पर प्रदर्शित कोड को अपने परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें जिनके पास घर पर आपके फोन तक पहुंच है।

अपने फ़ोन पर कोड दर्ज करें: अपने परिवार के सदस्य को अपने फ़ोन पर प्राप्त अधिसूचना में व्हाट्सएप वेब से कोड दर्ज करने का निर्देश दें।

वोइला! आप कनेक्टेड हैं: एक बार जब कोड मेल खाता है और सही ढंग से दर्ज किया जाता है, तो व्हाट्सएप वेब आपके फोन के साथ सिंक हो जाएगा, जिससे आपको अपने कार्यालय से व्हाट्सएप तक पहुंच मिल जाएगी।

Related News