पुलित्जर अवार्ड जीत चुके भारतीय नागरिक और एक बेहतरीन फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा हत्या कर दी गई थी। आपको बता दें कि वह अफगानिस्तान में लगातार तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के मामले में रिपोर्टिंग करने के लिए और फोटो को क्लिक करने के लिए वहां पहुंचे थे।

बताया जाता है कि जब उन्हें इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने बॉस से कहा कि अगर हम अफगानिस्तान में इस मामले को कवर करने नहीं पहुंचेंगे तो कौन जाएगा। जिसके बाद वह दिल्ली से अफगानिस्तान के कंधार पहुंचे जहां पर उन्होंने एक मिलिट्री ग्रुप के साथ अपना कार्य शुरू किया।

उनकी मौत पर पूरे देश में शोक बनाया गया क्योंकि वह भारत के लिए एक सम्मान का विषय है। और इन लोगों का सवाल यह भी है कि दानिश सिद्दीकी की आखिरी तस्वीर कौन सी थी जो उन्होंने मरने से पहले खींची थी।

तालिबान आतंकवादियों और अफगान बलों के बीच लड़ाई के बीच मारे जाने से पहले भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी द्वारा क्लिक की गई आखिरी तस्वीर में एक अफगान कमांडो एक दीवार के पीछे झुकते हुए और एक आरपीजी लॉन्च करते हुए दिखाई देता है।

इस पूरे मामले को लेकर राउटर द्वारा एक रिपोर्ट सौंपी गई है जिसमें बताया गया है कि फोटो क्लिक करने के मात्र 10 मिनट बाद ही उन्हें गोली लग गई जिसके बाद उन्होंने अपने मैनेजर यानी बॉस को फोन लगाकर बताया कि उन्हें गोली लग चुकी है।

Related News