प्रत्येक व्यक्ति का जन्मदिन वह प्रमुख बिंदु है जिसके द्वारा उसका पूरा जीवन संबंधित है। अपने जन्मदिन के पीछे की कहानी देखें और हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।

1, 10, 19, और 28: ऐसा माना जाता है कि आपका संबंध सूर्य और मंगल के साथ है। प्रशासन, चिकित्सा और तकनीकी क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आप लकड़ी और फार्मेसी व्यवसाय में भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको व्यवसाय या नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप तांबा पहन सकते हैं। आपको सुबह सुबह भगवान सूर्य को पानी देना होगा।

2, 11, 20 और 29: आपका रिश्ता चंद्रमा और शुक्र के साथ है। कला, अभिनय, संगीत, सौंदर्य और जल क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। पानी, अस्पताल, रेस्तरां और सौंदर्य क्षेत्र आपको अच्छी सफलता दे सकता है। यदि आपको समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप चांदी पहन सकते हैं। आपको भगवान शिव की पूजा करनी होगी।

3, 12, 21 और 30: आपके संबंध बुध और बृहस्पति के साथ हैं। परामर्श, शिक्षण, वकालत और बौद्धिक क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आपको स्थिर, शिक्षा और धार्मिक कार्य में बहुत अधिक लाभ मिलता है। अधिक लाभ पाने के लिए आप सोना पहन सकते हैं और विष्णु सहस्त्रम का जाप कर सकते हैं।

4, 13, 22 और 31: आपका रिश्ता राहु और चंद्रमा के साथ है। तकनीकी, फार्मेसी और ज्योतिष क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। बिजली, इलेक्ट्रॉनिक्स और परामर्श क्षेत्रों में आपको अधिक लाभ मिलता है। आप स्टील की अंगूठी पहन सकते हैं और भगवान शिव की पूजा कर सकते हैं।


5, 14, और 23: आपका रिश्ता बुध और सूर्य के साथ है। वित्त, कानून, प्रशासन और कॉर्पोरेट क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आपको लेखन और संगीत क्षेत्र में अधिक लाभ मिलता है। आप कांस्य पहन सकते हैं और भगवान कृष्ण की पूजा कर सकते हैं।

आपका अंगूठा बताता है आपके भविष्य के ये राज, जान लीजिए

6, 15, और 24: आपका रिश्ता शुक्र और बुध के साथ है। अभिनय, फिल्म, मीडिया और चिकित्सा क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आप शिक्षण क्षेत्र में लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप अधिक लाभ पाने के लिए चांदी की अंगूठी पहन सकते हैं और भगवान शिव-पार्वती की पूजा कर सकते हैं।

7, 16, और 25: आपका रिश्ता केतु और शुक्र के साथ है। धार्मिक, शिक्षण, कला, अनुसंधान और तकनीकी क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आप फार्मेसी में और अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आप सोने पहन सकते हैं और भगवान गणेश की पूजा कर सकते हैं।


शास्त्रों के अनुसार इस समय स्नान करना होता है सबसे शुभ, जान लें

8, 17, और 26: आपका रिश्ता शनि और मंगल के साथ है। प्रशासन, राजनीति, कानून और इंजीनियरिंग क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आप धार्मिक, ज्योतिष क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आप लौह की अंगूठी पहन सकते हैं और भगवान शनि और हनुमान की पूजा कर सकते हैं।

9, 18, और 27: आपका रिश्ता मंगल और बृहस्पति के साथ है। सेना, साहस, कारखाना, भूमि और निर्माण क्षेत्र आपके लिए उपयुक्त हैं। आपको शिक्षण और लेखन में अच्छी सफलता मिल सकती है। आप हर दिन तांबे की अंगूठी और मंत्र हनुमान चालिसा पहन सकते हैं।

अतिरिक्त उपाय: जब भी आप सोने जाते हैं तो आपको अपना बिस्तर साफ करना चाहिए क्योंकि अगर आपका चंद्रमा कमजोर हो जाता है और आपको उचित नींद नहीं मिलती है।

Related News