नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है. इस लिस्ट में यूपी और बिहार समेत कई राज्य शामिल हैं जहां आज भी बारिश की संभावना है. वहीं उत्तराखंड की बात करें तो 4 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जी हां, आईएमडी ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कहा गया है कि शुक्रवार को देहरादून, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में काले बादल छाए रहेंगे।

राजधानी में आज बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं, गुजरात की बात करें तो अहमदाबाद में आज बारिश हो सकती है। दरअसल, यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है. जी हां, भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

हां, यहां भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आज यहां हल्की बारिश की संभावना है। वहीं अगर जम्मू की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा। यहां भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही अगर मैदानी इलाकों की बात करें तो यूपी में तीन दिन बारिश होगी. लखनऊ का आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है और यहां भारी बारिश के आसार हैं.

आपको यह भी बता दें कि असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि के कुछ हिस्सों में आज बारिश होगी। वहीं, केरल और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। गोवा और अंडमान की बात करें तो यहां भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात आदि राज्यों के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है.

Related News