बात करे आम मनुष्य से बहुत अलग होती है किन्नरों की जिंदगी , वैसे तो आपने किन्नर कई खास मौकों जैसे कि बच्चे के जन्म, शादी, मकान के मुहूर्त आदि पर बधाई लेने आते हैं और घर में नाच गाना करने के बाद पैसे आदि लेते हैं। कहा जाता है कि किन्नर अगर कोई दुआ देता है तो काफी फलती फूलती है उसी तरह किन्नर के बद्दुआ देने पर भी इंसान बर्बाद हो सकता है। इसलिए लोग इनसे बद्दुआ लेना नहीं चाहते हैं।


किन्नर किसी खास त्यौहार पर भी आपको पैसे लेते दिख जाएंगे या आज कल आपको ट्रेन, ट्रेफिक लाइट आदि पर भी किन्नर पैसे लेते दिखेंगे। कई लोग इन्हे कई तरह के बहाने बना कर मना कर देते हैं। हालाकिं साफ़ तौर पर कोई मना नहीं करता बल्कि वे बहाने लगा देते हैं कि खुल्ले नहीं हैं या एटीएम से निकालने पड़ेंगे या कल आना। लेकिन कोई साफ़ तौर पर किन्नरों को मना नहीं करता।

यदि आप किसी भी किन्नर को साफ मना कर देते हैं, तब वह अत्यधिक नाराज हो सकता है और आप सभी जानते हैं जब कोई किन्नर नाराज होता है तो वह बद्दुआएं देने में पीछे नहीं हटता।

पुराने समय से आ रही कहानियों में ये कहा जाता है कि किन्नर की बद्दुआ आपको पूरी तरह से बर्बाद कर सकती है इसलिए कभी किन्नरों का दिल नहीं दुखाना चाहिए।

Related News