देशभर में सावन के साथ-साथ मानसून के लिए भी अच्छी खबर यह सावन का पवित्र महोत्सव लेकर आ चुका है। देशभर के अलग-अलग कोनों में अच्छी भरे और भारी बारिश की खबर सामने आ रही है जिसके बाद वह महाराष्ट्र, गुजरात के राज्यों में सरकार द्वारा बहुत से अधिक ज्यादा बारिश का अनुमान लगाया जा चुका है। इसके अलावा मौसम विभाग द्वारा उड़ीसा , कर्नाटका, तमिलनाडु और केरल में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी में बताया गया है कि मुंबई और गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में भी बाढ़ जैसे हालात देखने को मिल सकते हैं। वही देश के अलग-अलग राज्यों से लगातार नदियों के भरने की भी खबर सामने आ रही है।

राजस्थान मध्यप्रदेश और आसपास के राज्यों की बात करें तो यहां पर भी अगले 5 दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा बताई जा रही है। वही आपको बता दें कि पिछले 2 दिनों से लगातार राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। पर राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में ही पिछले 24 घंटों में करीब करीब 60 से 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

वहीं इसके अलावा राजस्थान समेत दिल्ली गुजरात और महाराष्ट्र मध्य प्रदेश के राज्यों में भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है मौसम विभाग द्वारा पहले ही जताई जा चुकी है।
वही दिल्ली-एनसीआर और पंजाब की बात करें तो मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार बताया गया है कि दोनों जगहों पर दिनभर बादल बने रहेंगे और वहां पर भी बारिश होने के आसार बने हैं हालांकि कुछ जिलों में वहां पर सामान्य सी बारिश देखने को मिलेगी।

Related News