भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत11 अन्य रक्षा कर्मियों के साथ बुधवार (दिसंबर) को तमिलनाडु में कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना (IAF) Mi-17V5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मारे गए।

सूत्रों ने कहा कि तमिलनाडु के वेलिंगटन में अपने गंतव्य पर पहुंचने से कुछ ही मिनट पहले हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि हेलिकॉप्टर ने सुलूर एयर बेस से सुबह 11:48 बजे उड़ान भरी और दोपहर करीब 12:22 बजे उसके लापता होने की सूचना मिली।

अब, स्थानीय लोगों द्वारा प्रदान किया गया एक वीडियो दुर्घटना से कुछ समय पहले हेलिकॉप्टर का सामने आया है। वीडियो में रोटर के अचानक रुकने की आवाज देखी जा सकती है। स्थानीय लोगों को यह कहते सुना जा सकता है कि हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त तो नहीं हो गया।

जनरल रावत स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

हेलीकॉप्टर नीलगिरी जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीडीएस रावत के डीए ब्रिगेडियर एलएस लिडर और एसओ लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, एल/एनके विवेक कुमार, एल/एनके बी साई तेजा, हवलदार सतपाल अन्य रक्षा कर्मियों में शामिल थे।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, एससी, डीएसएससी में डायरेक्टिंग स्टाफ, दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे व्यक्ति का वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related News