लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों कोरोना महामारी के कारण लगभग पूरे देश के लोग घर पर बैठे-बैठे बोर हो चुके हैं और घर का खाना खाते-खाते ऊब चुके हैं। दोस्तों लगभग सभी लोगों को मार्केट की तली भुनी चीजें अब याद आने लगी है। दोस्तों अगर आप भी घर बैठे बैठे बोर हो रहे हैं तो आज की हमारी यह रेसिपी स्पेशल आपके लिए ही बनी है। दोस्तों आज हम आपको टेस्टी पनीर शिमला मिर्च के पराठे बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसको आप आसानी से घर पर बना कर खुद भी खा सकते हैं और घर वालों को भी खिला सकते हैं।

आवश्यक सामग्री
4 कप गेहूं का आटा ,2 कप कद्दूकस किया हुआ पनीर ,2 कप बारीक कटी हुई शिमला मिर्च,2 चम्मच अजवाइन ,2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर,1/2 चम्मच गरम मसाला ,जरूरत के अनुसार तेल ,स्वादानुसार नमक।

रेसिपी
घर पर टेस्टी पनीर शिमला मिर्च के पराठे बनाने के लिए आप एक बर्तन में आटा और नमक डालकर गूंद ले। अब आप दूसरे बर्तन में पनीर, शिमला मिर्च, अजवायन, नमक और गरम मसाला डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें। अब आप एक-एक करके आटे की लोइयों में मसाला भरकर बेल लें और मीडियम आंच पर तवा गर्म करके तेल लगाकर पराठा बना ले। लो दोस्तों तैयार है आपके टेस्टी पनीर-शिमला मिर्च के पराठे। आप इन्हे टोमेटो केचप या फिर गरमा गरम चाय के साथ खा सकते हैं।

Related News