लाइफस्टाइल डेस्क। तरह तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का उपयोग करने के कारण कई बार लोगों के चेहरे पर झाइयों की समस्या दिखाई देने लगती है। हम आपको बता दें कि झाइयों के कारण हमें अक्सर शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। दोस्तों झाइयों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई महंगी महंगी क्रीम, फेशियल, ब्लीच का उपयोग करते हैं, लेकिन खास फायदा नहीं हो पाता है। दोस्तों आज हम आपको झाइयों की समस्या से छुटकारा दिलाने के कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं।

1.ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार झाइयों की समस्या छुटकारा पाने के लिए आप सप्ताह में दो से तीन बार कच्चे आलू को कद्दूकस करके इसमें दहीं में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और चेहरे पर गोल घुमाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

2.दोस्तो आयुर्वेद के अनुसार चेहरे पर दिखाई देने वाली झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप हल्दी का उपयोग भी कर सकते हैं। हम आपको बता दें कि इसके लिए आप हल्दी में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। जब चेहरे पर लगा हल्दी का पेस्ट सुख जाए तो आप बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए सादा पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में दो बार इस नुस्खे का उपयोग करने पर धीरे-धीरे चेहरे पर दिखाई देने वाली झाइयों की समस्या समाप्त होने लगेगी।

Related News