बहुत से लोग आजकल वजन कम करने के लिए बेताब रहते हैं, मगर कई लोग ऐसे भी हैं जो वजन बढ़ाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप नाश्ते में क्या खा सकते हैं जिससे आपका वजन बढ़ सके।

अंडे - बता दे की, वजन बढ़ाने वाले लोग अंडे का सेवन कर सकते हैं। हां, और अगर कोई 5 अंडे खाता है, तो उसे नाश्ते में अंडे से 385 कैलोरी मिलती है। जिसके अलावा यह वजन बढ़ाने वालों के लिए रामबाण की तरह काम करता है। आपको बता दें कि अंडे में प्रोटीन होता है जो आपको मोटा बनाकर आपका वजन बढ़ाने में मदद करता है।

पीनट बटर - ब्राउन ब्रेड के 2 स्लाइस के साथ पीनट बटर का सेवन करने से भी आप मोटे हो सकते हैं। आपको बता दें कि 2 चम्मच यानी 32 ग्राम पीनट बटर, 188 कैलोरी, 16 ग्राम फैट, 7 ग्राम प्रोटीन 7. इसमें 7 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है।

केला- बता दे की, केला आपके शरीर के दिमाग की कार्य करने की क्षमता को बढ़ाता है। जी हां और इसके लिए आप सुबह केले की स्मूदी या शाम को बना शेक पी सकते हैं।

ड्राई फूड्स - आप सुबह के नाश्ते में ड्राई फ्रूट्स का सेवन कर सकते हैं। इसके लिए बादाम, किशमिश, अखरोट अंजीर को रात भर भिगोकर रख दें, फिर सुबह नाश्ते में इन्हें चबाकर खाएं।

Related News