आप सभी ने अक्सर देखा होगा कि पेट्रोल पंप जैसी संवेदनशील जगहों पर बोर्ड पर चेतावनी लिखी होती है कि यहां सिगरेट जैसी चीजों का इस्तेमाल करना सही नहीं होगा। हालांकि इसके बावजूद कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी आदतों से बाहर नहीं आते हैं और इस वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है। अब जो मामला सामने आया है वह रूस का है। दरअसल, यहां एक शख्स बाल-बाल बच गया।

घटना रूस के चेल्याबिंस्क शहर की बताई जा रही है। दरअसल, यहां एक शख्स अपनी कार में पेट्रोल भरवा रहा था और इस दौरान वह पीछे खड़ा हो गया और अपने हिस्से का पेट्रोल खत्म होने का इंतजार करने लगा। इस बीच उस आदमी को पता ही नहीं चला कि गंध क्या है, उसने सिगरेट पीना शुरू कर दिया और जैसे ही उसने ऐसा किया उसमें आग लग गई। उस दौरान हुई घटना सीसीटीवी में कैद हो गई और इसका वीडियो भी सामने आया है. देखा जा रहा है कि आग की लपटें तत्काल हैं।

उसके बाद वह आदमी कार से पेट्रोल पंप का हैंडल जल्दी से निकालकर बाहर फेंक देता है। यह देख कार में भी आग लग जाती है और उसके बाद वह आगे की सीट पर दौड़ा और आगे की सीट पर बैठ कर कार को वहां से खींच लिया।हालांकि सबसे खास बात यह रही कि कुछ ही देर में आग पर खुद ही काबू पा लिया गया। उसी समय वहां मौजूद एक व्यक्ति ने भी दमकल को उठा लिया और उसमें से आग बुझाने का प्रयास किया।

Related News