कई बार ऐसा होता है कि पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिलती, घर में बात-बात पर क्लेश और लड़ाई-झगड़े होते हैं, आर्थिक तंगी के साथ ही कई तरह की अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है, ऐसे में गुरुवार को करें हल्दी से जुड़े ये उपाय, देखे कैसे चुटकी में होती सारी परेशानियां दूर ,,,

हल्दी न सिर्फ खाने का स्वाद और रंग बढ़ाती है बल्कि सेहत के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी हर मांगलिक कार्य में इस्तेमाल होने के साथ ही गुरु ग्रह से जुड़ी परेशानियां भी दूर करती है, इसलिए गुरुवार को हल्दी से जुड़े ये उपाय जरूर आजमाएं।


1.आर्थिक परेशानी से बचना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन ना ही किसी से उधार पैसे लें और ना ही किसी को उधार दें।

2. अगर आप गुरुवार का व्रत नहीं कर सकते तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करें, इसके अलावा इस दिन अपने माथे पर पीले चंदन का तिलक लगाएं।

3. गुरुवार के दिन अगर किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकल रहे हों तो माथे पर हल्दी का तिलक लगाकर निकलें,ऐसा करने से आपके सभी कार्य सफल होंगे।

4. गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालें,इसके बाद ही इस हल्दी वाले पानी से स्नान करें और स्नान करते समय ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप जरूर करें, ऐसा करने से करियर से जुड़ी दिक्कतें दूर होगी और नौकरी या व्यापार में सफलता मिलेगी।

Related News