इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है। वास्तु शास्त्र में इंसान के हर छोटे से छोटे और बड़े काम के लिए वास्तु नियम बताएं। यदि कोई व्यक्ति अपना जीवन वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यतीत करता है तो उसे परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता और जो व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करता है और वह कोई उपाय को नहीं अपनाता तो उसे अपने हर कार्य में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज के समय में हर व्यक्ति सुख में जीवन जीने के लिए खूब आनंद करता है और पैसे कमाने की सोचता है। पैसे कमाने के लिए वह दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कभी कभी ऐसा होता गई की हमारे पास इतने पैसे कमाते हुए भी कुछ नहीं बचता। यह सब समस्याएं हमारे साथ हमारे घर में वास्तु दोष होने के कारण होती है। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसे ही समस्याएं है तो इसलिए को जरूर पढ़ें इसलिए के माध्यम से आपको वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे रामबाण उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने घर से जुड़े सभी वास्तु दोषों को दूर कर सकते है और तरक्की कर सकते है। आइए जानते है -

1. यदि आप भी अपने घर में होने वाले बार-बार के कला की स्थिति से परेशान हैं और आपके घर की तरक्की भी रुक गई है तो इसके लिए आप अपने घर के मेन गेट पर एक तरफ केले का वृक्ष और दूसरी तरफ तुलसी का वृक्ष लगाएं। वास्तु के अनुसार यह उपाय करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपके घर की खूब तरक्की भी होगी।

2. आप दिन रात मेहनत करके खूब पैसा कमाते हैं फिर भी आपके पास पैसा नहीं टिक पाता तो इस समस्या से राहत पाने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर के मेन गेट पर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नो अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चित्र बनाएं वास्तु के अनुसार यह उपाय करने से घर के सौभाग्य में वृद्धि होना शुरू हो जाती है।

3. हमारे जीवन में आने वाले वास्तु दोष का एक कारण यह भी होता है कि हमारे घर की बनावट वास्तु के हिसाब से नहीं होती जिसे कारण हमारे घर में कई वास्तु दोष लगे हुए होते हैं जो हमारे लिए आए दिन समस्याएं खड़ी करते रहते हैं यदि आपके घर की बनावट की वास्तु के अनुसार नहीं है तो आप इस समस्या से राहत पाने के लिए घर की छत पर गोलाकार का हिसाब से लगाए उसमें मकान की संपूर्ण छाया दिख जाए ऐसा करने से आपके घर में लगने वाले सभी वास्तु दोष खत्म हो जाएंगे और घर के सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो।

Related News