इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है वास्तु शास्त्र में इंसानी जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई उपाय और नियम बताए गए हैं। सभी व्यक्तियों पर ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा का प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हिजड़ों की दशा को शांत किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र ग्रहों को शांत करने के लिए छोटी सी लोगों से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। इस लेख के माध्यम से जानते हैं लौंग से जुड़े इन उपायों के बारे में -

* लौंग को शिवलिंग पर करें अर्पित :

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने जीवन में आने वाली शुभ समस्याओं और बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर लौंग अर्पित कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से 40 दिनों तक ऐसा करने से आपके जीवन से सारे बुरे प्रभाव खत्म होने लगते है।

* लौंग से जुड़ा उपाय करके राहु-केतु के दोष को करें दूर :

वास्तु शास्त्र के अनुसार राहु केतु के दोष को दूर करने के लिए आप लौंग से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं. मुझे आपकी कुंडली में राहु केतु दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपको हर शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए ऐसा करने से आपको जल्दी राहत मिलेगी।

* हनुमान जी का दीपक जलाते समय डाले लौंग :

यदि आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता नहीं मिल रही है तो आप लौंग से जुड़ा यह उपाय करके इस समस्या से राहत पा सकते हैं. इसके लिए आपको मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति पर चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए। और इस दीपक में दो लौंग अवश्य डालें और उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ और आरती करें। ऐसा नियमित रूप से 21 मंगलवार तक करने से आपको आपकी मेहनत के अनुसार सफलता जरूर मिलने लगेगी।

* कार्य को सफल बनाने के लिए घर से निकलते समय मुंह में दो लौंग रख कर निकले :

यदि आप भी अपने किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो आप अपने मुंह में दो लौंग रखकर निकले। और बाहर जाते समय अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए उस कार्य में सफलता पाने के लिए प्रार्थना करें ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता जरूर मिलेगी।

Related News