वर्तमान समय में सभी लोगों को अमीर बन कर ऐशो आराम करने की जिंदगी बिताने की चाहत है। लेकिन कई लोग अपनी जी जान से मेहनत करने के बाद भी आर्थिक परेशानियों का सामना करते रहते हैं इस स्थिति के पीछे उनके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है क्योंकि जब तक घर का वास्तु ठीक नहीं होता इंसान कितनी भी मेहनत क्यों ना कर ले पैसा उसके पास कभी भी नहीं बच पाता ऐसे में सबसे जरूरी है कि आप अपने घर के वास्तु को ठीक करें और इसके लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय अपनाएं। जिन लोगों ने अगर अपने जीवन में इन वास्तु शास्त्र के उपायों को अपना किया वह आर्थिक तंगी के साथ-साथ अन्य समस्याओं से भी दूर होने लगेगा और उसके घर में हमेशा सुख शांति और आर्थिक संपन्नता बनी रहेगी आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं वास्तु शास्त्र के इन उपायों के बारे में -


* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सुबह उठकर नहाने के बाद मंदिर में पूजा करने के पश्चात घर के मुख्य दरवाजे पर जल में हल्दी डालकर उसके छोटे जरूर मारे और इसके बाद दरवाजे के दोनों कोनों पर साफ जल डाले ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।


* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए इस बात का भी खास ध्यान रखें कि आपके घर का मुख्य दरवाजा हमेशा साफ-सुथरा और खूबसूरत होना चाहिए क्योंकि यह भी आपके घर का दरवाजा टूटा फूटा होता है और इसे खोल दें और बंद करते समय आवाज होती है तो यह आपके घर के लिए अशुभ होता है इसलिए घर के दरवाजे को हमेशा ठीक रखें।


* वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप को नियमित रूप से अपने घर में नमक के पानी से पोछा लगाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आपके घर से कम होता है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है इसलिए आप नियमित रूप से अपने घर में झाड़ू लगाने के बाद नमक के पानी से पोछा जरूर लगाएं।


* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की आर्थिक समस्याओं के छुटकारा पाने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक का चिन्ह जरूर बनाना चाहिए यह चीन घर के मुखिया या फिर घर के सबसे बड़े बेटे के द्वारा बनाया जाए तो शुभ माना जाता है क्योंकि इसे बनाने से हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता।

Related News