इंटरनेट डेस्क। हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसके घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे। और धन धान्य की कोई कमी ना हो। इसीलिए इंसानों में जीवन में इतनी भागदौड़ और मेहनत करता है। लेकिन कई बार अपनी तरफ से पूरी मेहनत करने के बाद भी आपने घर में सुख शांति नहीं रहती। अगर आप भी समय से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए उपाय करके इस समस्या से राहत पा सकते हैं वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अपने घर में सुख समृद्धि और धन-धान्य बनाए रखने के लिए अपनी किचन में यह कुछ खास तस्वीरें लगाएं। क्योंकि पूरे घर में किचन सबसे महत्वपूर्ण जगह होती है इसी जगह पर सबके लिए खाना बन कर तैयार होता है यह हमारी अन्नपूर्णा होती है इसलिए और इसकी साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर की रसोई में माता अन्नपूर्णा एक चित्र जरूर होना चाहिए इसके साथ फल और सब्जियों की तस्वीर भी आप लगा सकते हैं।

* रसोई में गणेश जी की तस्वीर लगाकर उन परेशानियों को करें :

अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार आप की रसोई बनाते समय इसकी दिशा को लेकर गलती हो गई है और आपकी रसोई दक्षिण-पूर्व या दक्षिण दिशा में नहीं बनी है तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इन परेशानियों से राहत पाने के लिए रसोई के ईशान कोण या उत्तर पूर्व दिशा में सिंदूरी रंग के गणेश जी की तस्वीर लगा सकते हैं।

* माता अन्नपूर्णा और फलों की तस्वीर से मिलेंगे यह फायदे :

अपने घर की रसोई में माता अन्नपूर्णा और फल सब्जियों की तस्वीर लगाने से आपके घर में हमेशा अनाज के भंडार भरे जाते हैं और घर में सुख समृद्धि तथा धन - धान्य की कभी कमी नहीं रहती। इन तस्वीरों से आपको कभी भी अभाव और किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता।

Related News