वास्तु शास्त्र के अनुसार, हम अपने घरों में जो वस्तुएं रखते हैं, वे हमारे रहने की जगह पर शुभ या अशुभ प्रभाव डाल सकती हैं। कुछ वस्तुएं, यदि अनजाने में रख ली जाएं, तो हमारे जीवन में गरीबी को भी आमंत्रित कर सकती हैं। आइए जानें इन वस्तुओ के बारे में-

Google

1. कबाड़:

घर में कबाड़ जमा होना महज अव्यवस्था नहीं है; यह धन और समृद्धि की अग्रदूत देवी लक्ष्मी को क्रोधित कर सकता है। जब अव्यवस्था हावी हो जाती है, तो खुशियाँ और प्रचुरता विदा हो जाती है, जिससे नकारात्मक ऊर्जाओं के पनपने के लिए जगह बन जाती है।

2. टूटे हुए बर्तन:

रसोई में टूटे हुए बर्तन रखने से आपके घर में हमेशा दरिद्रता का वास होता है। कड़ी मेहनत के बावजूद, टूटे हुए बर्तनों की उपस्थिति में आशीर्वाद मायावी रहता है।

google

3. फटे कपड़े:

पुराने और फटे कपड़ों को जमा करना दुर्भाग्य को जमा करने के समान है। इसके बजाय, अपने अप्रयुक्त कपड़ों को कम भाग्यशाली लोगों के साथ साझा करने पर विचार करें। घर में फटे-पुराने कपड़ों की मौजूदगी गरीबी को बढ़ाने का ही काम करती है।

4. कांटेदार पौधे:

आपके घर की सीमा के भीतर कांटेदार पौधों की उपस्थिति कलह, तनाव, अलगाव और बीमारी के लिए उपयुक्त वातावरण पैदा करती है। सद्भाव और खुशहाली को बढ़ावा देने के लिए, इन कांटेदार साथियों को अलविदा कहें।

Google

5. बंद घड़ियाँ:

बंद घड़ी ठहराव का प्रतीक है और प्रगति में बाधा डालती है। घर में इसकी उपस्थिति कई चुनौतियों को आमंत्रित करती है और समृद्धि के मार्ग में बाधा उत्पन्न करती है।

Related News