आप में से कई लोग होगें जो कड़ी मेहनत करते होगें अपने लक्ष्य की प्राप्ती करने के लिए, इतनी कड़ी मेहनत के बाद भी आपको वित्तिय और सफलता प्राप्त नहीं होती हैं, ये असफलताएँ घर के भीतर महत्वपूर्ण तनाव और कलह का कारण बन सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र में समस्याओं को दूर करने के लिए कई उपाय बताता है। इनमें से सूखी तुलसी के पत्तों का विशेष स्थान है। यहाँ सूखी तुलसी के पत्तों से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपाय दिए गए हैं आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

पैसे के पास तुलसी के पत्ते रखना: सूखी तुलसी के पत्तों को लाल कपड़े में बाँधकर अपनी तिजोरी या जहाँ भी आप पैसे रखते हैं, वहाँ रख दें। ऐसा माना जाता है कि इससे धन आकर्षित होता है और वित्तीय समस्याएँ हल होती हैं।

Google

भगवान कृष्ण की मूर्ति को स्नान कराना: भगवान कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर को सूखी तुलसी के पत्तों से भरे पानी से स्नान कराएँ। ऐसा करने से वित्तीय परेशानियों से राहत मिलती है।

बाल गोपाल को नहलाना: इसी तरह, बाल गोपाल को तुलसी के पानी से नहलाना चमत्कारी लाभ लाता है और वित्तीय संकटों को दूर करता है।

घरेलू झगड़ों का समाधान

गंगा जल में तुलसी की सूखी पत्तियाँ मिलाएँ: गंगा जल में सूखी तुलसी की पत्तियाँ मिलाएँ और इसे अपने घर के चारों ओर छिड़कें। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करता है

Google

व्यक्तिगत स्नान अनुष्ठान: अपने नहाने के पानी में सूखी तुलसी की पत्तियाँ डालने से बीमारियाँ दूर होती हैं और आपके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जिससे समग्र स्वास्थ्य और सद्भाव में योगदान मिलता है।

किताबों में तुलसी की पत्तियाँ: अपने बच्चे की किताबों के पन्नों के बीच सूखी तुलसी की पत्तियाँ रखें। ऐसा माना जाता है कि यह सरल कार्य उनके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और पढ़ाई में उनकी रुचि बढ़ाता है।

Related News