मैं, आप या आपके रिश्तेदार में से कोई खूब पैसा कमाते हैं, लेकिन फिर भी हमारी जेब खाली रहती हैं, तो इसका कारण आपके अधिक खर्चो के अलावा आपके घर का खराब वास्तु दोष भी हो सकता हैं, इसमे सबसे ज्यादा जरूरी आपके घर का मुख्य द्वार भी हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे वास्तु उपायों के बारे में बताएंगे जो जेब में पैसे रखने और समृद्धि लाने में मदद करेंगे, आइए जानते इनके बारे में-

Google

1. भगवान गणेश की मूर्ति रखें: अपने मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करें। बाधाओं को दूर करने के लिए गणेश आपके घर में नकारात्मकता को प्रवेश करने से रोकते हैं।

Google

2. शमी का पौधा: ज्योतिषीय रूप से शनि देव से जुड़ा हुआ, अपने मुख्य द्वार के पास दो शमी के पौधे लगाने और उन्हें रोजाना पानी देने से बुरे समय और नकारात्मकता दूर हो सकती है।

3. शुभ-लाभ: अपने घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए अपने मुख्य द्वार के दोनों ओर "शुभ-लाभ" लिखें। गेट पर लाल रंग का स्वस्तिक चिन्ह भी शुभ माना जाता है।

Google

4. सूर्य देव की प्रतिमा: अपने मुख्य द्वार के ऊपर सूर्य देव की तांबे की प्रतिमा स्थापित करें। माना जाता है कि घर में प्रवेश करते और बाहर निकलते समय सूर्य देव की पूजा करने से ग्रह संबंधी कष्ट दूर होते हैं और सकारात्मक ऊर्जा आती है

Related News