हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ही महत्व हैं, इसका प्राचीन विज्ञान आपके जीवन से नकारात्मकता दूर कर सकारात्मकता को बढ़ाता हैं, अपने रहने की जगह को वास्तु सिद्धांतों के साथ जोड़कर, हम अपनी खुशहाली को बढ़ा सकते हैं और वित्तीय संकटों सहित संभावित समस्याओं से बच सकते हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि घर में वित्तिय स्थिरता लाने के लिए मॉ लक्ष्मी की कैसी तस्वीर लगानी चाहिए इस बारे में बताएंगे-

google

देवी लक्ष्मी की सही तस्वीर चुनना: धन, वैभव और समृद्धि की देवी देवी लक्ष्मी को इस तरह से चित्रित किया जाना चाहिए जो वास्तु सिद्धांतों के अनुरूप हो। एक अत्यधिक अनुशंसित छवि वह है जिसमें देवी लक्ष्मी को अपने हाथ में ऐरावत, दिव्य हाथी के साथ दिखाया गया हो। यदि चित्र में ऐरावत अपनी सूंड में कलश पकड़े हुए है, तो इसे और भी शुभ माना जाता है।

google

समृद्धि बढ़ाने के लिए गजलक्ष्मी: देवी लक्ष्मी का एक और शक्तिशाली चित्रण गजलक्ष्मी है, जहाँ उन्हें हाथी पर सवार दिखाया गया है। यह रूप महत्वपूर्ण धन और समृद्धि लाने के लिए पूजनीय है। वास्तु के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि यह स्थान आय में वृद्धि को आकर्षित करता है और नए अवसरों के द्वार खोलता है।

google

अपने घर में इन वास्तु युक्तियों को शामिल करके, आप एक ऐसा वातावरण बना सकते हैं जो विकास, खुशी और वित्तीय कल्याण का समर्थन करता है।

Related News