Rashifal 19 अप्रैल 2024, आज का राशिफल: आज के राशिफल के अनुसार 19 अप्रैल का दिन खास है। जानिए मेष से मीन तक का राशिफल और शुभ मुहुर्त

राशिफल 19 अप्रैल 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 19 अप्रैल 2024, शुक्रवार एक महत्वपूर्ण दिन है। एकादशी तिथि आज रात 08:05 तक रहेगी और उसके बाद द्वादशी तिथि लगेगी।

आज प्रातः 10:57 बजे तक मघा नक्षत्र पुनः पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, वृष्टि योग का सहयोग मिलेगा।

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ है तो आपको शशयोग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा.

आज किसी भी शुभ कार्य के लिए शुभ मुहूर्त नहीं है। भद्रा प्रातः 06:48 बजे से प्रातः 08:05 बजे तक मृत्युलोक में रहेगी। सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक रहेगा राहुकाल, अन्य राशियों के लिए क्या लेकर आएगा शुक्रवार? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)

कार्यस्थल पर ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बहुत अच्छा हो रहा है, इसे इसी प्रकार बनाए रखना होगा. एक उद्यमी को अपने व्यवसाय की वृद्धि के लिए एक वित्तीय योजना बनानी पड़ती है, ताकि अच्छे अवसर आने पर वह निवेश कर सके। आपके लिए सही समय है, आपके उत्पाद की गुणवत्ता इतनी अच्छी होगी कि लोग खरीदने के लिए आपके घर तक आएंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

कार्यस्थल पर यदि आपके वरिष्ठ अधिकारी कोई बात कहते हैं तो उसे गंभीरता से लें और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करें। ऑफिस के लोग काम को लेकर सहकर्मियों के दबाव में रहते हैं। जो भी काम करें उसे मिलजुल कर करने का प्रयास करना चाहिए.

मिथुन राशि

वृद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर आपका दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोग अपनी योग्यता के आधार पर ऑफिस के कई कार्य करने में सफल रहेंगे, जो आपकी उन्नति का आधार बनेगा। यदि कोई व्यापारी धन संबंधी मामलों में समझदारी से निर्णय लेता है तो यह भी फायदेमंद हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

वृष योग के बनने से कार्यस्थल पर बॉस आपके प्रदर्शन और काम से खुश रहेंगे। . नौकरीपेशा व्यक्ति को आलस्य से बचते हुए काम पर ध्यान देना होगा और काम में होने वाले बदलावों को सकारात्मक रूप से लेना होगा। , क्योंकि परिवर्तन प्रकृति का नियम है एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है। ग्रहों की स्थिति देखकर नई पीढ़ी को कोई सुखद संदेश मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। कामदा एकादशी पर - भगवान विष्णु को दूध में हल्दी मिलाकर चढ़ाएं।

सिंह राशि (Leo)

ऑफिशियल रुके हुए कार्यों को शीघ्र पूरा करने पर अधिक ध्यान देना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर कोई प्रोफेशनल कोर्स या पढ़ाई करना चाहते हैं तो कोई योजना बना सकते हैं। वृद्धि योग बनने से व्यापारी को कहीं से धन प्राप्त करने का मौका मिलेगा, जिससे उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कन्या राशि (Virgo)

कार्यस्थल पर आपको किसी पुरानी योजना पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है; समय और माहौल को देखते हुए पुरानी योजनाओं को अपडेट करना होगा. नौकरीपेशा जातक जो भी काम करें सोच-समझकर करें अन्यथा काम बिगड़ सकता है। कारोबारी जातकों की व्यस्तता और लंबित कार्यों को लेकर चिंताएं बढ़ेंगी।

तुला

कार्यस्थल पर आपके काम को पूरा करने में सहकर्मियों का व्यवहार भी आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा। काम पूरा होने के बाद अपने सहकर्मियों को धन्यवाद देना न भूलें। नौकरीपेशा लोग पुराने अनुभवों से लाभ उठा सकेंगे और ऑफिस में अपनी पकड़ मजबूत कर सकेंगे।

वृश्चिक

कार्यस्थल पर आपको महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है, अगर कोई आपसे मदद की उम्मीद करता है तो उसे निराश न करें। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं उन्हें व्यापारिक मामलों में अपने पार्टनर से मिलना चाहिए. व्यापारी वर्ग की शत्रु पक्ष से मित्रता होने की संभावना रहेगी, विरोधी पक्ष ही मित्रता का हाथ बढ़ा सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)

कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद होने की संभावना है, इसलिए कोशिश करें कि छोटी-छोटी बातों पर टिप्पणी न करें। अगर हम नौकरीपेशा व्यक्ति की बात करें तो उसे अपने कार्यक्षेत्र को लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम करना होता है। व्यापारी को समय-समय पर अपने पिता से सलाह लेनी चाहिए, उनका सहयोग लाभकारी रहेगा.

मकर

कार्यस्थल पर चीज़ों को पेशेवर ढंग से व्यवस्थित करना होगा। अपने स्वभाव में आलस्य न आने दें, आपको पूरी मेहनत से अपने रुके हुए काम पूरे करने होंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने मान-सम्मान के प्रति सचेत रहना चाहिए और ऐसा कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए जिससे उसके मान-सम्मान को ठेस पहुंचे।

कुंभ राशि

कार्यस्थल पर आपके काम करने के तरीके से आपके वरिष्ठ और बॉस खुश होंगे और आपकी सराहना करेंगे। वृत्ति योग के बनने से रियल एस्टेट उद्यमी छोटे-मोटे सौदे करके मोटा मुनाफा कमा पाएंगे और प्रसन्न मन के कारण अपने परिवार के सदस्यों को भी समय दे पाएंगे।

मीन राशि (Pisces)

कार्यस्थल पर आपको अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी, धैर्य से काम लें। यदि आपने कोई व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाई है तो उस पर शीघ्रता से काम करें क्योंकि समय अनुकूल है, आपके प्रयास रंग लाएंगे, शारीरिक कष्ट बढ़ सकते हैं, पैरों में दर्द की भी संभावना है। कामदा एकादशी पर - भगवान विष्णु को केसर मिलाकर तिलक लगाएं और प्रार्थना करें कि परिवार पर कोई विपत्ति न आए।

Related News