हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत ही महत्व रखता हैं और इसका प्राचीन विज्ञान किसी के जीवन से नकारात्मकता दूर कर सकारात्मकता फैलता हैं, जिसकी वजह से लोगो के जीवन में सुख और समृद्धि आती हैं, अगर हम बात करें घर में लगी घड़ी की तो यह केवल आपको टाइम बताने का ही कार्य नहीं करती हैं बल्कि आपका टाइम कैसा चल रहा हैं, यह भी बताती हैं, घड़ियां जो आपके घर के भीतर ऊर्जा प्रवाह को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इससे जुड़े वास्तु के बारे में बताएंगे-

Google

उत्तर, पश्चिम और पूर्व: इन दिशाओं में घड़ियाँ लगाना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है और घर में समग्र सद्भाव बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

दक्षिण: दक्षिण दिशा में घड़ियाँ लगाने से बचें क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे वित्तीय कठिनाइयाँ और अन्य चुनौतियाँ आती हैं।

Google

घड़ियाँ लगाने की पाबंदियाँ:

प्रवेश द्वार के ऊपर: अपने घर के प्रवेश द्वार के ऊपर घड़ी न लगाएँ। यह स्थान अशुभ माना जाता है और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को प्रभावित कर सकता है।

बिस्तर के ऊपर: अपने बिस्तर या सोने के स्थान के ऊपर घड़ी न रखें। यह स्थान नकारात्मक परिणामों को जन्म दे सकता है और आरामदायक नींद को बाधित कर सकता है।

Google

कार्यात्मक घड़ियाँ:

बंद घड़ियों से बचें: बंद घड़ी को अशुभ माना जाता है और यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती है या समस्याओं को बढ़ा सकती है।

Related News