जीवन में हर कोई पैसा कमाना चाहता है। इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। हालाँकि, जीवन में प्रगति कठिन परिश्रम से ही होती है। कभी-कभी भाग्य साथ नहीं देता और धन संचय नहीं कर पाता। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने लॉकर में कुछ चीजें रखने से आपको अपने जीवन में अधिक धन आकर्षित करने में मदद मिल सकती है। जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार किन चीजों को लॉकर में रखते हैं आशीर्वाद-

1. नए करेंसी नोट रखें- प्रत्येक नंबर या कम से कम एक नोट अपनी पसंद के अनुसार रखना चाहिए। इन नोटों को कभी भी अपने लॉकर से बाहर नहीं निकालना चाहिए।

2. एक छोटा दर्पण रखें- अपने घर में अधिक से अधिक धन आकर्षित करने के लिए अपने लॉकर के अंदर एक छोटा दर्पण रखें। सुनिश्चित करें कि जब आप लॉकर खोलते हैं तो दर्पण आपको दिखाई दे रहा हो।

3. बेकार की चीजों को लॉकर में न रखें- कभी-कभी हम बेकार चीजों को लॉकर में रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार लॉकर में अनावश्यक चीजें रखने से बचें। इसके साथ ही दस्तावेज, चाबियां और फोटो रखने से बचें।

4. कौड़ियों को लाल कपड़े में रखें- वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 कौड़ियों को एक साफ लाल कपड़े में बांधें। उन्हें अपने लॉकर में रखें। मान्यता है कि ऐसा करने से सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

5. रखें कुबेर की मूर्ति- भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। अपने तिजोरी में एक स्थान पर भगवान कुबेर की मूर्ति रखें। इससे धन लाभ के योग बनेंगे। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक उन्नति होती है।

Related News