हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र वो विज्ञान हैं, जिसकी मदद से आप घर में चल रही हैं अशांति, कंगाली, बीमारियां आदि दूर कर सकते हैं, इसका उपयोग आमतौर पर धार्मिक समारोहों के दौरान किया जाता है, जहाँ माना जाता है कि यह देवी-देवताओं को प्रसन्न करता है, उनका आशीर्वाद और सकारात्मक ऊर्जा लाता है। अगर आप हाल ही में आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो कपूर के उपायों से इसे दूर कर सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

वित्तीय बाधाओं को दूर करना: उधार दिया हुआ पैसा वापस नहीं आ रही हैं, तो लाल गुलाब के फूल के अंदर कपूर का एक टुकड़ा रखें और उसे माँ दुर्गा को अर्पित करके जलाएँ। ऐसा करने से आपको अपना ऋण वापस पाने में मदद करता है।

Google

अनावश्यक व्यय को कम करना: अनावश्यक व्यय से निपटने के लिए, कपूर का दीपक जलाएँ और इसे पूरे घर में घुमाएँ। यह अभ्यास अत्यधिक व्यय को रोकता है और पैसे बचाने में मदद करता है।

नौकरी की तलाश में वृद्धि: रोज़गार की तलाश कर रहे लोगों को रोज़ाना नहाने के बाद कपूर जलाना चाहिए और भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए। यह सरल लेकिन शक्तिशाली कार्य नौकरी पाने की आपकी संभावनाओं को बेहतर बनाता है।

google

वास्तु दोष और विवादों का समाधान: वास्तु दोष के कारण घर में अक्सर झगड़े होते है या परिवार के सदस्यों के बीच अक्सर विवाद होता रहता है, तो घर के एक कोने में कपूर की गोलियां रखें।

Related News