इंटरनेट डेस्क। कई बार आपके जीवन में छोटी-छोटी चीजें भी आपकी किस्मत को बदल कर रख देती है और जब बात आप तो शास्त्र को लेकर हो तो इसका जवाब नहीं। यदि आप अपना जीवन वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार जीते हैं तो आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने मैं मदद मिलती है। और आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार होता है। आपके जीवन में आपका बेडरूम भी बहुत अहम भूमिका निभाता है। इसलिए आपको अपने बेडरूम का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर आप अपने बेडरूम में रखी हुई चीजों को वास्तु शास्त्र के अनुसार रखते हैं। तो आप अपने जीवन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है बेडरूम से जुड़ी कुछ बातों के बारे में विस्तार से -

* भूलकर भी कमरे के कोने में न लगाएं बेड :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड को कमरे के कोने में कभी भी नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा के संचार में बाधा उत्पन्न करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड हमेशा दीवार के बीच या मध्य भाग में होना चाहिए ताकि आप इसके चारों तरफ आसानी से घूम सके।

* बेड लगाते समय इसकी दिशा का रखे खास ध्यान :

अगर आप भी चाहते हैं कि आप और आपके पार्टनर का रिश्ता अच्छा चले तो इसके लिए आप बेडरूम में बेड लगाते समय इसकी दिशा का विशेष ध्यान रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने के लिए दक्षिण दिशा उचित मानी जाती है। बिस्तर पर सोते समय आपके पैर उत्तर की तरफ तथा सिर दक्षिण की तरफ होना चाहिए कथा गेस्ट रूम में बेड का सिरहाना पश्चिम दिशा में होना चाहिए। बेड हमेशा लकड़ी का होना चाहिए क्योंकि लोहा आपके जीवन में तथा परिवार के सदस्यों के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

* बेड की शेप का का रखे खास ध्यान :

कई लोग डिजाइन दार बेड बनवाने के लिए गोलाकर आकृति का बेड बनवा लेते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड हमेशा चौकोर या आयताकार ही होना चाहिए तथा इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके डबल बेड पर दो गद्दे की वजह सिंगल गद्दा ही होना चाहिए और बिस्तर हमेशा लकड़ी का ही होना चाहिए।

Related News