इंटरनेट डेस्क। हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है क्योंकि वास्तु शास्त्र में मानव जीवन में आने वाली हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई तरह के उपाय और नियम बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में आने वाली हर समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। हमारे घर में धन दौलत होने के बावजूद भी तनाव और ग्रह कलेश बना रहता है तो हो सकता है कि आपके घर में कुछ गलतियां ऐसी की जा रही है जो आपके घर की इस स्थिति के पीछे एक बड़ा कारण हो आइए जानते हैं उन गलतियों के बारे में जो जाने अनजाने में आपके द्वारा की जाती है और आपके घर में परेशानियों का कारण बनती है। आइए जानते है इनके बारे में -


* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने भूलकर भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उस घर का मुखिया बेवजह छोटी-छोटी बातों को लेकर चिल्लाने लगता है और घर के सभी सदस्यों पर क्रोध करने लगता है जिसकी वजह से घर में सुख शांति नहीं रहती यदि आप अपने घर में सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं तो झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह पर रखें जहां से वह किसी को भी दिखाई ना दे।


* वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन घरों में बाहर से आने वाले व्यक्ति बिना जूते चप्पल बाहर उतारे घर में प्रवेश करता है तो उस घर में सुख शांति नहीं रहती क्योंकि बाहर से आने पर जूते चप्पल उतारने का एक निश्चित स्थान होता है इसलिए कभी भी भूल कर भी जूते चप्पल पहन कर बेडरूम में नहीं जाना चाहिए क्योंकि जूते चप्पलों में शनि का प्रतिनिधित्व होता है।


* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पेड़ जरूर होना चाहिए क्योंकि जिन घरों में तुलसी का पेड़ होता है वहां पर हमेशा खुशहाली बनी रहती है और नियमित रूप से घर की लक्ष्मी को शाम के समय इस तुलसी के पेड़ के पास घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना आपके घर की सुख शांति के लिए कारगर माना जाता है।

Related News